Thelokjan

site logo

July 11, 2024

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए श्री केदारनाथ मंदिर का शिलान्यास किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को दिल्ली स्थित बुराड़ी, हिरंकी में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए श्री केदारनाथ मंदिर ( दिल्ली ) का भूमिपूजन कर मंदिर का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में बाबा केदार के मंदिर के निर्माण से सभी शिव भक्तों की मनोकामना पूर्ण होगी। बुराड़ी क्षेत्र का जिक्र हमारे पौराणिक ग्रंथों में मिलता है। इस क्षेत्र का संबद्ध महाभारत काल से भी है। बुराड़ी की पावन धरती में उत्तराखण्ड और सनातन संस्कृति के मूल परिचायक बाबा केदारनाथ जी का धाम हमारी संस्कृति और आस्था का आधुनिक प्रतीक बनेगा। उन्होंने कहा कि इस मंदिर से शिव भक्तों और सनातन संस्कृति की आस्था को बल मिलेगा। यह मंदिर श्रद्धा को जीवन, मानव को महादेव, समाज को अध्यात्म, और वर्तमान पीढ़ी को प्राचीन संस्कृति से जोड़ने का कार्य करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संपूर्ण विश्व में सनातन संस्कृति की ध्वजा फैल रही है। प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में उज्जैन में महाकाल लोक का निर्माण, भव्य काशी कॉरिडोर का निर्माण, अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर का निर्माण हुआ है, इसके अतिरिक्त श्री केदारनाथ एवं श्री बदरीनाथ का पुनर्निर्माण कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि यह कालखंड भारत की सनातन संस्कृति के पुनरुत्थान का कालखंड है। आज विदेशों से आने वाले मेहमानों का स्वागत श्रीमद् भगवत गीता भेंट करके होता है। मुख्यमंत्री ने कहा इस बार योग दिवस का आयोजन आदि कैलाश में किया गया था, जिसका उद्देश्य श्री केदारनाथ धाम, आदि कैलाश जैसे हमारे राज्य के पवित्र स्थलो को जनजन तक पहुंचाना था। उन्होंने कहा कि आज संपूर्ण विश्व ने योग का स्वीकार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सनातन संस्कृति के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। चार धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हर साल निरंतर बढ़ रही है। चार धामों के साथ अन्य धार्मिक स्थलों को भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। चार धाम यात्रा के सुगम संचालन हेतु राज्य सरकार कृत संकल्पित है। मानसखंड यात्रा के अंतर्गत कुमाऊं क्षेत्र के पौराणिक मंदिरो का विकास कार्य जारी है। आगामी कावड़ मेले को लेकर भी प्रदेश सरकार द्वारा तैयारियाँ पूर्ण की जा रही हैं। उन्होंने कहा सनातन संस्कृति भक्ति और श्रद्धा का पाठ पढ़ने के साथ ही हमारे भीतर दया करुणा मानवता एवं राष्ट्रसेवा का भाव पैदा करती है। उन्होंने कहा बुराड़ी क्षेत्र में बन रहे केदारनाथ धाम पूरी मानवता को प्रेरणा देने का काम करेगा। इस अवसर पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्यमंत्री श्री अजय टम्टा, महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी जी महाराज, स्वामी राजेंद्रानंद, गोपाल मणि महाराज, विधायक श्री महेश जीना , विधायक डॉ. प्रमोद नैनवाल, विधायक श्री संदीप झा,श्री सुरेंद्र रौतेला, श्री जय नारायण अग्रवाल समेत अन्य लोग उपस्थित रहे। सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए श्री केदारनाथ मंदिर का शिलान्यास किया Read More »

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बलबीर रोड, स्थित भाजपा कार्यालय में केदारनाथ विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने बलबीर रोड, स्थित भाजपा कार्यालय में केदारनाथ विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन पूरे प्रदेश एवं पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। वे अपनी विधानसभा की जन समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहती थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती शैलारानी रावत केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा समर्पित भाव से कार्य करती थी और जनता की समस्याओं को सरकार एवं शासन स्तर पर प्राथमिकता से रख कर उनका समाधान करवाती थी। उन्होंने हमेशा समाज के अंतिम छोर में खड़े लोगों की आवाज को उठाने और समाधान की ओर ले जाने का कार्य किया। उनका सरल, सहज एवं मृदुभाषी व्यक्तित्व था। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने एवं शोक संतप्त परिजनों और शुभचिंतकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। उन्होंने कहा कि श्रीमती शैलारानी रावत की कर्तव्यनिष्ठा और जनसेवा के प्रति समर्पण भाव को सदैव याद रखा जायेगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, श्रीमती रेखा आर्या, श्री सौरभ बहुगुणा, सांसद श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, विधायक श्री उमेश शर्मा काऊ, श्री खजान दास, श्रीमती रेनू बिष्ट, श्री सुरेश सिंह चैहान एवं पार्टी पदाधिकारियों ने श्रीमती शैलारानी रावत को श्रद्धांजलि दी। सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बलबीर रोड, स्थित भाजपा कार्यालय में केदारनाथ विधायक श्रीमती शैलारानी रावत के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। Read More »

Uttrakhand News:हरेला पर्व में किए जाने वाले पौधा रोपण को डॉक्यूमेन्टेशन जरूरी

देहरादून। 16 जुलाई को प्रस्तावित हरेला पर्व को व्यापक तरीके से मनाने और इसके तहत होने वाले वृ़क्षारोपण का प्रॉपर डॉक्यूमेन्टेशन किया जाएगा। प्रदेशभर में 16 जुलाई को हरेला पर्व को व्यापक जन आन्दोलन के रूप में मनाये जाने को लेकर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारियों से एक्शन प्लान की रिपोर्ट तलब की। जिलाधिकारियों को ठोस एक्शन प्लान पर कार्य करते हुए जनपदों में वृक्षारोपण हेतु लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों के साथ हरेला पर्व के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों/गतिविधियों के सम्बन्ध में बैठक में हरेला पर्व के दौरान किए गए वृक्षारोपण का डॉक्यूमेन्टेशन अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए हैं। सीएस ने जिलाधिकारियों एवं डीएफओं को स्पष्ट किया कि हरेला पर्व के डॉक्यूमेन्टेशन की रिपोर्ट मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा अपेक्षित है। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वृक्षारोपण के लक्ष्य के साथ ही नर्सरी में पर्याप्त संख्या में पौधों की उपलब्धता की सुनिश्चित कर ली जाए। वृक्षारोपण के दौरान छोटी पौध की अपेक्षा दो वर्ष से अधिक के पौधों को वरीयता दी जाए। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के किनारे क्रैश बैरियर के स्थान पर बांस के पौधों का वृक्षारोपण किया जाए। जिलों में आबादी के सापेक्ष वृक्षारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया जाए। ’अतिक्रमण हटाए गए स्थानों में फैन्सिंग कर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाए। क्रैश बैरियर के स्थान पर बांस के पौधों का वृक्षारोपण सुनिश्चित हो। वृक्षारोपण किए जाने वाले स्थानों की जानकारी डीएफओं अपने विभागाध्यक्ष के माध्यम से हॉफ को तत्काल भेजे।

Uttrakhand News:हरेला पर्व में किए जाने वाले पौधा रोपण को डॉक्यूमेन्टेशन जरूरी Read More »

Uttrakhand News:केदारनाथ की विधायक शैला रानी रावत का निधन

रूद्रप्रयाग। केदारनाथ से भाजपा की विधायक शैला रानी रावत नहीं रही। उनके निधन पर विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने शोक व्यक्त किया। कुछ माह पूर्व विधायक शैलारानी रावत मंदिर की सीढ़ियों से गिरकर चोटिल हो गई थी। रीढ़ की हडडी में फ्रैक्चर था। देहरादून के एक हॉस्पिटल में उनकी सर्जरी की गई थी। बताया जा रहा है कि सर्जरी सफल नहीं रही। सर्जरी के बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती रही। मंगलवार देर रात केदारनाथ की लोकप्रिय विधायक शैलारानी रावत ने अंतिम सांस ली। वो अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गई। उनके निधन की सूचना मिलते ही पूरी केदारघाटी में शोक की लहर है। विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। एक शिक्षिका के रूप में अपने कॅरियर की शुरू करने वाली शैलारानी रावत ने राजनीति में भी मुकाम हासिल किया। ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष और दो बार विधायक बनीं। 2012 में वो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीती और 2022 में भाजपा से विधायक बनी।

Uttrakhand News:केदारनाथ की विधायक शैला रानी रावत का निधन Read More »

Uttrakhand News:म्येरू पहाड़ फाउण्डेशन ने किया मुख्यमंत्री धामी को सम्मानित

नई दिल्ली। देवभूमि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू कराने के लिए म्येरू पहाड़ फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सम्मानित किया। बुधवार को डीपीएमआई सभागार न्यू अशोक नगर नई दिल्ली में म्येरू पहाड़ फाउण्डेशन द्वारा उत्तराखण्ड में सर्वप्रथम समान नागरिक संहिता विधेयक विधान सभा से पारित होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। उत्तराखण्ड में समान नागरिक संहिता लागू किये जाने के लिये मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों की सभी ने प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने राज्य विधान सभा में नागरिक संहिता विधेयक पास होने के पीछे उत्तराखण्ड की जनता का आशीर्वाद बताते हुये कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह कानून मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री ने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्र सरकार तथा प्रदेश की देवतुल्य जनता का भी आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर एवं पं. दीन दयाल उपाध्याय को नमन करते हुए कहा कि देश में सभी के लिये सभी के लिये समान कानून लागू करने का हमारा संकल्प रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार ने समान नागरिक संहिता पर देवभूमि की सवा करोड़ जनता से किये गए अपने वादे को निभाया है। कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ’’एक भारत और श्रेष्ठ भारत’’ मंत्र को साकार करने के लिए उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लाने का वादा किया था। प्रदेश की देवतुल्य जनता ने हमें इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अपना आशीर्वाद देकर पुनः सरकार बनाने का मौका दिया। सरकार गठन के तुरंत बाद, जनता जर्नादन के आदेश को सिर माथे पर रखते हुए हमने अपनी पहली कैबिनेट की बैठक में ही समान नागरिक संहिता बनाने के लिए एक विशेषज्ञ समिति के गठन का निर्णय लिया और 27 मई 2022 को उच्चतम न्यायालय की सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्रीमती रंजना प्रकाश देसाई जी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय समिति गठित की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिये 43 जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किये जाने पर समिति को विभिन्न माध्यमों से लगभग 2.33 लाख सुझाव प्राप्त हुए। प्राप्त सुझावों का अध्ययन कर समिति ने उनका रिकॉर्ड समय में विश्लेषण कर अपनी विस्तृत रिपोर्ट 02 फरवरी 2024 को सरकार को सौंपी तथा सात फरवरी को विधान सभा द्वारा पारित कर ’11 मार्च’ को राष्ट्रपति महोदया द्वारा इसे स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि इसकी नियमावली बनाने के लिये समिति का गठन किया गया है। समिति की रिपोर्ट प्राप्त होते ही इस वर्ष अक्टूबर तक इसे प्रदेश में लागू कर दिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से इस देवभूमि से निकलने वाली मां गंगा अपने किनारे बसे सभी प्राणियों को बिना भेदभाव के अभिसिंचित करती है उसी प्रकार राज्य विधान सभा से पारित समान नागरिक संहिता के रूप में निकलने वाली समान अधिकारों की संहिता रूपी ये गंगा हमारे सभी नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों को सुनिश्चित करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी नागरिकों के लिए समान कानून की बात संविधान स्वयं करता है, क्योंकि हमारा संविधान एक पंथनिरपेक्ष संविधान है। यह एक आदर्श धारणा है, जो हमारे समाज की विषमताओं को दूर करके, हमारे सामाजिक ढांचे को और अधिक मजबूत बनाती है। उन्होंने कहा कि माँ गंगा-यमुना का यह प्रदेश, भगवान बद्री विशाल, बाबा केदार, आदि कैलाश, ऋषि-मुनियों-तपस्वियों, वीर बलिदानियों की इस पावन धरती ने एक आदर्श स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 44 में उल्लिखित होने के बावजूद अब तक इसे दबाये रखा गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि समान नागरिक संहिता समाज के विभिन्न वर्गों, विशेष रूप से माताओं-बहनों और बेटियों के साथ होने वाले भेदभाव को समाप्त करने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों को रोका जाए। हमारी माताओं-बहन-बेटियों के साथ होने वाले भेदभाव को समाप्त किया जाए। हमारी आधी आबादी को सच्चे अर्थों में बराबरी का दर्जा देकर हमारी मातृशक्ति को संपूर्ण न्याय दिया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में बीते दश वर्षों में शक्तिशाली समाज एवं देश के विकास में अनेक महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं। विकसित भारत का सपना देखने के साथ भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। उनके नेतृत्व में यह देश तीन तलाक और धारा-370 जैसी ऐतिहासिक गलतियों को सुधारने के पथ पर अग्रसर है। उनके नेतृत्व में सैंकड़ों वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला अपने जन्मस्थान पर विराजमान हुए हैं, और मातृशक्ति को सशक्त करने के लिए विधायिका में 33 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री ने समान नागरिक संहिता में लिव इन संबंधों को स्पष्ट रूप से परिभाषित करते हुए कहा कि एक वयस्क पुरुष जो 21 वर्ष या अधिक का हो और वयस्क महिला जो 18 वर्ष या उससे अधिक की हो, वे तभी लिव इन रिलेशनशिप में रह सकेंगे, जब वो पहले से विवाहित या किसी अन्य के साथ लिव इन रिलेशनशिप में न हों और कानूनन प्रतिबंधित संबंधों की श्रेणी में न आते हों। लिव-इन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को लिव-इन में रहने हेतु केवल पंजीकरण कराना होगा जिससे भविष्य में हो सकने वाले किसी भी प्रकार के विवाद या अपराध को रोका जा सके। मुख्यमंत्री ने दो दिन पहले जम्मू कश्मीर में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड देवभूमि के साथ वीर भूमि भी है। यहां लगभग हर परिवार से कोई न कोई सेना, अर्द्ध सैन्य आदि बलों से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक प्राकृतिक सौंदर्य देश दुनिया के लोगों को आकर्षित का केंद्र रहा है। देवभूमि उत्तराख्ण्ड के मूल स्वरूप को बनाये रखने के लिये राज्य में हमने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कठोर कानून बनाया गया है। हमारी सरकार लैंड जिहाद को जड़ से खत्म करने के लिए लगातार कार्यवाही कर रही है। अब तक 5 हजार हेक्टेयर भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। दंगा करने वाले दंगाइयों से ही सारे नुकसान की भरपाई का नियम लागू किया गया है। हमारी सरकार सरलीकरण, समाधान, संतुष्टि के साथ-साथ विकल्प रहित संकल्प की मूल भावना को साकार करने की दिशा में अग्रसर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भर्ती परीक्षाओं में पारदर्शिता का अभाव था, परन्तु

Uttrakhand News:म्येरू पहाड़ फाउण्डेशन ने किया मुख्यमंत्री धामी को सम्मानित Read More »

Jharkhand News:सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ होगी समीक्षा बैठक

रांची।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग से आये वरीय पदाधिकारियों को राज्य में चल रहे मतदाता सूची के लिए चल रहे पुनरीक्षण कार्यक्रम की वस्तुस्थिति से कराया अवगत।इस अवसर पर राज्य पुलिस नोडल पदाधिकारी ए. वी. होमकर ने लोकसभा निर्वाचन के दौरान विधि व्यवस्था के संधारण संबंधित जानकारियों से अवगत कराया।उल्लेखनीय है कि कल भारत निर्वाचन आयोग के वरीय उप निर्वाचन आयुक्त नितेश व्यास एवं धर्मेंद्र शर्मा कल मतदाता सूची के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर राज्य के सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

Jharkhand News:सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ होगी समीक्षा बैठक Read More »

Jharkhand News:मंत्री दीपक बिरुवा ने किया मानकी मुंडा न्याय पंच कार्यालय का लोकार्पण

चाईबासा।झारखंड सरकार के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, कल्याण वर्ग एवं परिवहन विभाग के मंत्री दीपक बिरुवा के द्वारा सदर अनुमंडल कार्यालय के समीप नवनिर्मित कोल्हान कार्यालय एवं मानकी मुंडा न्याय पंच कार्यालय का लोकार्पण किया गया। मौके पर सिंहभूम की सांसद श्रीमती जोबा माझी, आयुक्त सिंहभूम कोल्हान प्रमंडल हरि कुमार केसरी, उपायुक्त कुलदीप चौधरी, उप विकास आयुक्त संदीप कुमार मीणा, अनुमंडल पदाधिकारी अनिमेष रंजन सहित विभिन्न मौजा के मानकी-मुंडा मौजूद रहे। लोकार्पण के उपरांत मंत्री महोदय ने कहा कि मानकी मुंडा न्याय पंच कार्यालय खुल जाने पर कार्य करने में सहूलियत होगी। जिससे दिवानी वादों के पंच कार्रवाई व कार्यालय द्वारा किए जा रहे कार्यों को करने सहित मानकी-मुंडा को बैठने के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध होगी। पहले दिवानी वादों के पंच कार्रवाई व कार्यालय द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए कार्यालय कार्य एवं मानकी-मुंडा को बैठने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होने से न्याय पंच को परेशानी हो रही थी। समस्या को संज्ञान लेते हुए नए कार्यालय भवन सुपुर्द किया गया है। जिससे वर्षों से लंबित दीवानी मामलों का सस्ता सुलभ होगा और त्वरित गति से लोगों को न्याय मिलेगा उन्होंने कहा कि कोल्हान में मानकी- मुंडा व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए न्याय पंच की न्यायिक प्रक्रिया की शुरुआत की गई है।

Jharkhand News:मंत्री दीपक बिरुवा ने किया मानकी मुंडा न्याय पंच कार्यालय का लोकार्पण Read More »

Jharkhand News:कार्यकर्ता 365 दिन पार्टी के लिए साधना और संघर्ष करता है- बाबूलाल मरांडी

बोकारो: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आज बोकारो विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मान एवम विजय संकल्प सभा को संबोधित किया।श्री मरांडी ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता ही साल में 365दिन साधना और संघर्ष करता है। असली लड़ाई बूथ पर होती है।कार्यकर्ता ही बूथों पर जूझता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडी ठगबंधन ने भाजपा और एन डी ए के खिलाफ दुष्प्रचार की पराकाष्ठा कर दी। संविधान बदलने,आरक्षण खत्म करने जैसी बातों का दुष्प्रचार किया। लेकिन कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम और जनता के आशीर्वाद से देश तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का संकल्प पूरा हुआ।उन्होंने कहा कि आजाद भारत में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी एलायंस के नेता इस बात को पचा नहीं पा रहे। कांग्रेस के युवराज इस बात को समझ नही कर पा रहे कि आखिर कैसे एक गरीब चाय वाले का बेटा भारत जैसे विशाल देश का तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री बन गया।उन्होंने कहा कि यह कोई सामान्य घटना नहीं। झारखंड को भी देखे तो जनता ने राज्य के ठगबंधन के खिलाफ जनादेश दिया है । 9संसदीय सीट पर एन डी ए की जीत हुई।81लाख मत प्राप्त हुए। 50से ज्यादा विधानसभा क्षेत्र में एन डी ए गठ बंधन आगे रहा। कहा कि इतना ही नहीं राज्य में सत्ताधारी गठबंधन के तत्कालीन मुख्यमंत्री सहित 7मंत्री अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में इंडी एलायंस को जीत नही दिला सके। इंडी एलायंस को 66लाख वोट ही प्राप्त हुए।उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को भाजपा पर भरोसा है। राज्य में जितने भी विकास कार्य दिखते हैं वे भाजपा सरकारों की देन है। उन्हों ने कहा कि इंडी ठगबंधन ने तो केवल राज्य को लूटा है। कहा कि खान,खनिज , बालू, पत्थर सब लूट लिए।गरीबों के जमीन लूट लिए। युवाओं की नौकरियों लूट ली। कहा कि जेपीएससी , जेएसएससी की एक भी परीक्षा इनके कार्यकाल में सफल नहीं हुई।सभी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी। प्रश्न पत्र लीक हुए।पद की लाखों में बोली लगाई गई।उन्होंने कहा कि आखिर गरीब बाप का बेटा कहां से लाखो रुपए रिश्वत देगा नौकरी पाने केलिए। उन्हों ने कहा इस सरकार ने सभी को ठगा है। 5लाख प्रतिवर्ष नौकरी देने की बात या बेरोजगारी भत्ता देने की बात विधानसभा के अंदर कही लेकिन किया कुछ भी नही। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने झारखंड केलिए कई विकास कार्य किए।हाईवे,सड़क,बिजली, एम्स,हवाई अड्डे,सिंदरी कारखाना को फिर से चालू करना जैसे कार्य मोदी सरकार की देन है। इसके अलावा चाहे बाबूलाल मरांडी की सरकार रही हो या अर्जुन मुंडा ,रघुवर दास की तीव्र विकास की योजनाएं चली।धरातल पर काम दिखाई दिया। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार तीव्र विकास की कुंजी है। उन्हों ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बनाने के बाद झारखंड को विकसित झारखंड,भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाने केलिए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाली एन डी ए सरकार बनाने का संकल्प लें।

Jharkhand News:कार्यकर्ता 365 दिन पार्टी के लिए साधना और संघर्ष करता है- बाबूलाल मरांडी Read More »

Jharkhand News:लोकहित अधिकार पार्टी ने किया वृक्षारोपण

रांची, लोकहित अधिकार पार्टी रांची जिला अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद गुप्ता एवं जिला उपाध्यक्ष मुकुल नायक के नेतृत्व में जिला कार्यसमिति का पहली सूची जारी करने की खुशी में सामाजिक न्याय और हरियाली का संकल्प के साथ कांके प्रखंड अंतर्गत सुकुरहुटू उत्तरी पंचायत के घसीपोड़ा शमशान घाट पर 50 से अधिक फलदार एवं छायादार वृक्ष व पार्टी द्वारा लक्षित 1000 पौधा लगाने का मानसून वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरूआत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रांची जिला प्रभारी हरिनाथ साहू, नवमनोनीत जिला महासचिव देवपूजन ठाकुर, विजय राय, प्रवक्ता डॉक्टर दानेश्वर साहू, कार्य समिति सदस्य जुल्फान अंसारी, गणेश साहू, धनंजय कुमार, अजय नायक, मुकेश महतो, प्रवीण महतो शामिल हुए।

Jharkhand News:लोकहित अधिकार पार्टी ने किया वृक्षारोपण Read More »