Thelokjan

site logo

उत्तराखंड : हल्द्वानी की इस रामलीला में लडकियां निभाती हैं, राम और लक्ष्मण समेत सभी किरदार

उत्तराखंड | उत्तराखंड के हल्द्वानी में चल रही रामलीला में इस बार रामायण के सभी किरदारों को लड़कियां निभा रहीं हैं। पौराणिक कथा रामयण में राम, लक्ष्मण जैसे सभी मुख्य पुरुष पात्रों का किरदार लड़कियां निभा रहीं हैं। यही नहीं रामलीला में भाग लेने वाली लड़कियां महज कुछ दिनों की तैयारी के बाद पहली बार मंच पर अभिनय कर रहीं हैं।

पंचेश्वर महादेव मंदिर रामलीला कमेटी के प्रबंधक गोपाल भट्ट ने कहा – “हमेशा रामलीला के सारे पात्रों की भूमिका में पुरुष ही होते हैं लेकिन इस बार हमने तय कि हम हमारे इलाके की लड़कियों को मौका देंगे। यह महिला सशक्तिकरण की ओर एक कदम है।”

रामलीला के लिए अभिनय कर रहीं कृतिका उप्रेती, पूर्णिमा तिवारी, जागृति बिष्ट, अंशिका, वैस्नेवी पाण्डेय ने बातचीत में कहा कि, वे पहली बार मंच पर अभिनय कर रहीं हैं। उन्होंने बताया कि 10-15 दिन में इसकी तैयारी की गई है। शुरुआत में उन्हें मंच पर किरदार निभाते वक्त थोड़ी हिचकिचाहट होती थी लेकिन धीरे-धीरे अब रामलीला करने में उन सभी को मजा आ रहा है।

रामलीला में काम करने वालों की मेकअप आर्टिस्ट प्रेमा बिष्ट ने कहा कि, 38 साल के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि रामलीला के पात्रों का किरदार बेटियां अदा कर रही हैं।

 

Must Read

Latest News

परिवार की पांचों सीट हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता : योगी आदित्यनाथ

लखीमपुर खीरी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी

वेडिंग डेस्टिनेशन से जुड़े सुझाव पर अमल किया जायेगा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय सभागार में डेस्टिनेशन वेडिंग पर उत्तरी भारत के प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ वर्चुअल