Thelokjan

site logo

विश्व रैंकिंग में कीट ने हासिल की महत्वपूर्ण उपलब्धि

टाइम्सहायर एजुकेशन रैंकिंग 2023 प्रकाशित भुवनेश्वर :-  टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग में कीट विश्वविद्यालय ने बाजी मारी है। बुधवार को टाइम्स हायरएजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग – 2023 प्रकाशित हुई, जिसमें किट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल किट 801+ की स्थिति मेंथा,  इस साल इसमें 200 रैंक का सुधार हुआ है और यह 601+ पर है। रैंकिंग टाइम्स हायर एजुकेशन द्वारा शैक्षणिक वातावरण, अनुसंधान, नवाचार, अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण और उद्योग समावेशजैसे मानदंडों के आधार परतैयार की जाती है।

इस वर्ष किट रजत जयंती मनाते हुए इस उपलब्धि ने कीट विश्वविद्यालय के सभी छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और कमर्चारियों को खुशी दी है। टाइम्सहायर एजुकेशन दुनिया के तमाम विश्वविद्यालयों के लिए यह रैंकिंग तैयार करता है। पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर कीट को इस साल देश के पूरी और ओडिशा विश्वविद्यालयों में पहला स्थान मिला है। कई शिक्षाविदों ने कीट और कीट के संस्थापक अच्युत सामंत को दुनिया के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के बराबर एक बहुत ही अल्पकालिक विश्वविद्यालयों के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आभार व्यक्त किया है।

शिक्षाविदयों ने कहा है कि, सामंत की दूर दृष्टि के लिए, ओडिशा का एक विश्वविद्यालय आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों के बराबर होने के साथ स्थापित और पुराने विश्वविद्यालय को पीछे छोड़ दिया है। इस अवसर पर सामंत ने कहा है कि, यह सफलता विश्वविद्यालय के सभी फैकल्टी, छात्रों और कमर्चारियों के संयुक्त प्रयासों से संभव हुआ है। कीट विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, छात्रोंऔर कमर्चारियों ने संस्थापक सामंतके निरंतर प्रयासों और दूरदृष्टि केप्रति आभार व्यक्त किया है।

दूसरी ओर सामंत ने कहा है कि, यह किट की सफलता है।

Must Read

Latest News

परिवार की पांचों सीट हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता : योगी आदित्यनाथ

लखीमपुर खीरी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी

वेडिंग डेस्टिनेशन से जुड़े सुझाव पर अमल किया जायेगा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय सभागार में डेस्टिनेशन वेडिंग पर उत्तरी भारत के प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ वर्चुअल