Thelokjan

site logo

भपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ

गुजरात | गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद सरकार की औपचारिक शुरूआत हो गई है। भूपेंद्र पटेल ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गांधीनगर में भूपेंद्र पटेल और तमाम मंत्रियों को शपथ दिलाई। इस शपथ समारोह में पीएम मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

गांधीनगर में भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी अन्य केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। इसके अलावा बीजेपी शासित प्रदेशों और उसके गंठबंधन वाले राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे।

इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के बसवराज बोम्मई, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस शामिल हैं।

200 साधु पहुंचे
शपथ ग्रहण समारोह में मंच को तीन हिस्सों में बांटा गया। बीच वाले स्टेज पर भूपेंद्र पटेल ने शपथ ग्रहण किया। इसके दाएं ओर बने मंच पर पीएम मोदी और तमाम VVIP गेस्ट दिखाई दिए। जबकि खास बात ये रही कि समारोह में 200 साधुओं को भी न्योता दिया गया था। बाई ओर बने स्टेज पर इस साधुओं के बैठने की व्यवस्था की गई थी।

घाटलोदिया सीट से चुनाव जीते थे भूपेंद्र पटेल
भूपेंद्र पटेल गुजरात की घाटलोदिया सीट से चुनाव जीतकर आए हैं। नतीजों में भूपेंद्र पटेल को 2,13,530 वोट मिले। ये इस सीट का कुल 83 प्रतिशत वोट है। कांग्रेस के अमी याग्निक यहां दूसरे नंबर पर थे जिन्हें सिर्फ 21267 वोट ही मिले।

आपको बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 182 में से 156 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले गुजरात में इतनी सीटें किसी पार्टी के खाते में नहीं आई थी। बीजेपी ने इस 53 फीसदी वोट भी हासिल किए
.

Must Read

Latest News

रायपुर : मुख्यमंत्री से रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से आज यहाँ राज्य अतिथि गृह पहुना में रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने

मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग में सहायक लेखाकार के पद पर चयनित 67 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, बोल- उत्तराखंड को बनाएं सर्वश्रेष्ठ राज्य

 उत्तराखंड। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग