Thelokjan

site logo

“20 बार चाक़ू से वार फिर पत्थर से कुचला” दिल्ली में नाबालिग की निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली | दिल्ली के शाहबाद डेयरी में एक 16 साल की लड़की को उसके दोस्त ने सरेआम कम से कम एक दर्जन बार चाकू मारा और पत्थरों से पीटकर मार डाला। पुलिस ने कहा कि उन्हें रविवार (28 मई) को सूचना मिली कि इलाके में एक लड़की का शव पड़ा हुआ है। लड़की का शव एक मुखबिर द्वारा देखा गया, जिसने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के पास से गिरफ्तार कर लिया है।

इंडियन एक्सप्रेस से दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लड़की सड़क से गुजर रही थी और एक लड़के ने अचानक उसे रोका और चाकू से बार-बार वार किया और उसके सिर पर पत्थरों से मारा, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

  • आरोपी और मृतक के बीच प्रेम संबंध थे. लेकिन कल उनका झगड़ा हुआ था। रविवार को मृतका अपनी सहेली के बेटे के जन्मदिन में शामिल होने की प्लान बना रही थ. आरोपी ने उसे रोका और कई बार चाकू से वार किया।
    दिल्ली पुलिस

पुलिस ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज किया गया है और आरोपी (20) को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आगे कहा कि मृतक को 20 से ज्यादा बार चाकू से मारा गया है।

दिल्ली में अपराधियों में पुलिस का डर नहीं

इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा – “दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है. ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. अपराधी बेखौफ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है. LG साहब, कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी है, कुछ कीजिए. दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.”

दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी घटना पर दुख जताया और ट्वीट कर कहा – “यह खौफनाक हत्या देख कर रूह कांप उठी.मैं LG को याद दिलाना चाहती हूं कि संविधान ने उन्हें दिल्ली के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है. परंतु वे अपना सारा समय अरविंद केजरीवाल के काम रोकने में लगाते हैं.”

आतिशी ने आगे लिखा – “मेरा LG साहब से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दें. आज दिल्ली में महिलाएं बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं.”

‘मैंने इससे भयानक अपने जीवन में कुछ नहीं देखा’, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 

https://twitter.com/SwatiJaiHind/status/1663083205610860546?s=20

हाई लेवल मीटिंग बुलाने की मांग

स्वाती मालीवाल ने ANI से कहा – “एक 16 साल की लड़की को 40-50 बार चाकू मारा गया और फिर पत्थर से कई बार वार किया गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। यह सब CCTV में कैद हो गया है। कई लोगों ने इसे देखा लेकिन ध्यान नहीं दिया। दिल्ली महिलाओं और लड़कियों के लिए बेहद असुरक्षित हो गई है. मैं केंद्र सरकार से केंद्रीय गृहमंत्री, दिल्ली एलजी, डीसीडब्ल्यू प्रमुख और दिल्ली सीएम के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाने की मांग करती हूं। “

Must Read

Latest News

रायपुर : मुख्यमंत्री से रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से आज यहाँ राज्य अतिथि गृह पहुना में रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने

मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग में सहायक लेखाकार के पद पर चयनित 67 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, बोल- उत्तराखंड को बनाएं सर्वश्रेष्ठ राज्य

 उत्तराखंड। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग