Thelokjan

site logo

इन 10 फिल्मों ने कर दिया इस एक्ट्रेस का करियर ख़तम, सब की सब डिज़ास्टर

मुंबई, महाराष्ट्र | बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मनीषा कोइराला पिछले 32 सालों से फिल्मों में सक्रिय हैं. वह लगातार दर्शकों का मनोरंजन करती नजर आ रही हैं. वैसे, मनीषा का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. हम जब उनके फिल्मी ग्राफ पर नजर डालते हैं, तो हिट से ज्यादा उनके खाते में फ्लॉप और डिजास्टर फिल्में ही नजर आती हैं.
मनीषा कोइराला ने अभिनय की शुरुआत नेपाली फिल्म ‘फेरी भेटौला (1989)’ से की थी. इस फिल्म के दो साल बाद, उन्होंने 1991 में आई सुभाष घई की फिल्म ‘सौदागर’ से बॉलीवुड में कदम रखा और उनकी पहली ही बॉलीवुड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. मनीषा को उनकी पहली फिल्म से इंडस्ट्री और दर्शकों के बीच जबरदस्त पहचान मिली.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के हिसाब से मनीषा की पहली फिल्म के बाद, उन्हें लगातार असफलता हाथ लगी. 1991 के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बॉक्स ऑफिस उनकी ये लगभग फिल्में फ्लॉप या डिजास्टर साबित हुई. फिर साल 1996 में आई फिल्म ‘अग्नि साक्षी’, जो रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. मनीषा की इस फिल्म ने उनके डूबते हुए करियर को एक बार फिर ऊंचाई तक पहुंचाने में सफल रही.

फिल्म ‘अग्नि साक्षी’ की सफलता का स्वाद वैसे मनीषा ज्यादा दिनों तक चख नहीं पाईं, क्योंकि उसके बाद भी उनकी झोली में फ्लॉप और डिजास्टर फिल्में ही गिरते चले गए और फिर साल 1999 में आई उनकी एक फिल्म ‘कच्चे धागे’ और 3 साल बाद फिर उन्हें एक सफलता हिट फिल्म के रूप में मिली, लेकिन इस फिल्म के बाद उन्होंने जिन 10 फिल्मों में काम किया उसने उनके करियर को तबाह कर दिया.

‘कच्चे धागे’ के बाद मनीषा ने ताज महल: एन इटरनल लव स्टोरी, अंजाने: द अननोन, दरवाजा बंद रखो, अनवर, तुलसी, सिर्फ…., महबूबा, एक सेकेंड… जो जिंदगी बदल दे?, आई एम, चेहरे: ए मॉडर्न डे क्लासिक जैसी फिल्मों में काम किया और अफसोस कि ये सारी की सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुईं और देखते ही देखते मनीषा कोइराला का करियर तबाह हो गया.

2000 के दशक के मध्य में कोइराला के करियर में गिरावट जारी रही. 2004 में, उन्होंने फिल्म ‘पैसा वसूल’ के साथ एक निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की, जिसने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया. वहीं, कुछ सालों बाद उनके कैंसर का पता चला, जिसके बाद 6 महीनों तक जिंदगी की लड़ाई लड़ीं और इसमें उनकी जीत हुई. इस दौरान उन्होंने फिल्मों से भी ब्रेक लिया. साल 2018 में मनीषा फिल्म ‘संजू’ में नजर आईं और लोगों को उनका अभिनय काफी पसंद आया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

Must Read

Latest News

वेडिंग डेस्टिनेशन से जुड़े सुझाव पर अमल किया जायेगा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय सभागार में डेस्टिनेशन वेडिंग पर उत्तरी भारत के प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ वर्चुअल

Uttrakhand: सीमान्त इलाके के लाभार्थियों को मिली घर की चाबी और चेक

चमोली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को जनपद चमोली के पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित ‘‘लाभार्थी सम्मान समारोह’’ में प्रतिभाग करते हुए ₹ 229.3 करोड़

पहली बार मात्र 9 माह में किसी आयोग और बोर्ड ने पूरी की भर्ती प्रक्रिया: सीएम योगी

लखनऊ: योगी सरकार की निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया लगातार जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन रोजगार के तहत अब तक साढ़े 6 लाख

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चमोली जिले में चुनाव तैयारियों का लिया जायजा

देहरादून। जनपद में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की तैयारियां जोरों पर है। चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी रूप से संपादित कराए जाने को लेकर मुख्य