Thelokjan

site logo

पहलवानों के समर्थन में उतरा संयुक्त किसान मोर्चा, 1 और 5 जून को देशव्यापी आंदोलन का ऐलान

नई दिल्ली | मोदी सरकार की भारतीय महिला पहलवानों के प्रति क्रूरता के प्रकाश में, जिसने उन्हें गंगा नदी में अपने पदक विसर्जित करने के लिए हरिद्वार जाने (और आग्रह करने के बाद कार्रवाई के लिए सरकार को पांच दिन देने) को मजबूर किया, एसकेएम ने आज सुबह अपनी विस्तारित समन्वय समिति की तत्काल बैठक की। मोर्चा ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ प्रदर्शनरत पहलवानों के प्रति सरकार की उदासीनता, और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह को बचाने की कोशिश को संज्ञान में लिया। मोर्चा ने प्रदर्शनरत पहलवानों के समर्थन में, 1 जून और 5 जून को देशव्यापी आंदोलन के लिए आह्वान के बाद आगे की कार्रवाई पर चर्चा की।

मोर्चा ने 1 जून और 5 जून के विरोध कार्यक्रम को योजनानुसार जारी रखने का घोषणा किया, और अपने सभी घटक संगठनों को इसके प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किया। पहलवानों को जंतर-मंतर पर अपना विरोध जारी रखने और सांसद बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए दिशा-निर्देश जारी करने का अनुरोध करते हुए, कल डीएम/एसडीएम द्वारा राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

एसकेएम का एक प्रतिनिधिमंडल पहलवानों से मिलने जाएगा और पारस्परिक रूप से समन्वित कार्ययोजना बनाने के बारे में चर्चा करेगा। नई दिल्ली में पहलवानों के विरोध को फिर से शुरू करने के लिए दिल्ली पुलिस के साथ बातचीत भी किया जाएगा। एसकेएम प्रतिनिधि 8 जून 2023 को नई दिल्ली में श्रमिकों, महिलाओं, युवाओं, छात्रों और समाज के अन्य वर्गों के साथ एक बैठक आयोजित करने के बारे में पहलवानों के साथ चर्चा करेंगे।

एसकेएम की आम सभा की बैठक 7 जून 2023 को नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी।

एसकेएम अन्य प्लेटफार्मों के साथ पहलवानों को सक्रिय समर्थन देना जारी रखेगा।

Must Read

Latest News

परिवार की पांचों सीट हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता : योगी आदित्यनाथ

लखीमपुर खीरी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी

वेडिंग डेस्टिनेशन से जुड़े सुझाव पर अमल किया जायेगा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय सभागार में डेस्टिनेशन वेडिंग पर उत्तरी भारत के प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ वर्चुअल