Thelokjan

site logo

साथ पढ़ाई कर रहे थे हिन्दू लड़की-मुस्लिम लड़का, पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस, फिर जानिए क्या हुआ

मेरठ | उत्तर प्रदेश के मेरठ में शास्त्री नगर के एक घर में पड़ोस के लोगों ने हंगामा किया। पड़ोस के लोगों का आरोप है कि दो अलग-अलग समुदाय के छात्र-छात्रा एक ही कमरे में थे। छात्र और छात्रा का कहना था कि वह दोनों पढ़ रहे थे। इलाके के लोगों ने घर में पहुंचकर हंगामा किया और पुलिस को बुला लिया इसके बाद मामला थाने पहुंचा, लेकिन किसी की तरफ से भी कोई तहरीर नहीं दी गई और पुलिस ने छात्र छात्रा के घरवालों को बुलाकर उनके हवाले कर दिया।

पूरा मामला
मामला मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर सेक्टर 8 का है। रविवार दोपहर एक छात्र और छात्रा के एक घर के कमरे में होने की सूचना मिली। जिसके बाद सूचना पर इलाके के कुछ लोग इकट्ठा हुए और उन्होंने कमरे को खोला।

आरोप है कि घर के अंदर छात्र-छात्रा बैठे हुए थे लड़का मुस्लिम था और लड़की हिंदू थी जिसको लेकर के इलाके के लोगों ने आपत्ति जताई।

छात्र- छात्रा ने आपस में एक दूसरे से जानकारी होने की बात कही और पढ़ाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह कमरे में बैठकर पढ़ रहे थे, लेकिन इलाके के लोगों ने उनकी बात नहीं सुनी और पुलिस को बुला लिया। पुलिस दोनों को साथ ले गई।

छात्रा 16 साल की है और वह मेरठ के एक ही कोचिंग में पढ़ रही है और वह गढ़मुक्तेश्वर की रहने वाली है। वही छात्र भी गढ़मुक्तेश्वर का ही रहने वाला है दोनों एक दूसरे से परिचित हैं और साथ कोचिंग कर रहे हैं।

इस मामले में थाना नौचंदी के थाना अध्यक्ष का कहना है कि दोनों को थाने लाया गया था कोई भी आपत्तिजनक बात नहीं थी। जांच में पता चला कि दोनों बैठ कर पढ़ाई कर रहे थे और दोनों के ही घरवालों ने एक दूसरे से जानकारी होना बताया, यह लोग किसी आपत्तिजनक स्थिति में नहीं थे।

दोनों ही परिवार की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई और लिख कर दिया गया कि दोनों ही आपस में एक दूसरे को जानते हैं जिसके बाद दोनों को ही उनके परिवार को सुपुर्द कर दिया गया।

Must Read

Latest News

मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग में सहायक लेखाकार के पद पर चयनित 67 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, बोल- उत्तराखंड को बनाएं सर्वश्रेष्ठ राज्य

 उत्तराखंड। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग

Uniform Civil Code: उत्तराखंड में होगा ऐतिहासिक काम…कई दशक बाद धरातल पर उतरेगा यूसीसी, जानें अब तक की कहानी

कई दशक बाद यूसीसी धरातल पर उतरेगी। समान नागरिक संहिता की कानूनी जंग लड़ने वाले अधिवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने कहना है कि उत्तराखंड में यह