Thelokjan

site logo

क्या भारत-पाकिस्तान के बीच होगा World-Cup Final, इस दिग्गज कप्तान ने की कुछ ऐसी भविष्यवाणी

नई दिल्ली | वनडे वर्ल्ड कप की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। टूर्नामेंट में 4 महीने का समय बचा है। जल्द इसका शेड्यूल जारी हो सकता है। टूर्नामेंट के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेले जाने हैं। कुल 10 टीमें इसमें उतर रही हैं। लीग राउंड के अलावा सेमीफाइनल या फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हो सकती है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने फाइनल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

मिस्बाह उल हक मानते हैं कि, वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है। पाकिस्तान के पास इस साल वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका भी होगा। वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें, तो भारत ने 1983 के अलावा एमएस धोनी की कप्तानी में 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता है। दूसरी ओर पाकिस्तान ने एकमात्र बार 1992 में इमरान खान की अगुआई में वर्ल्ड कप जीता।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ल्ड कप के मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले जाने हैं. भारत और पाकिस्तान लीग राउंड में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ सकते हैं। सभी टीमों को 9-9 लीग राउंड के मैच खेलने हैं। इसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी। 19 नवंबर को फाइनल भी अहमदाबाद में हो सकता है। पाकिस्तान टीम को 5 तो भारत को कुल 9 वेन्यू पर वर्ल्ड कप के मैच खेलने हैं।

वनडे वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात करें तो भारतीय टीम का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद शानदार है। दोनों के बीच अब तक 7 मुकाबले हुए हैं और हर बार टीम इंडिया जीतने में सफल रही है। अंतिम बार दोनों की भिड़ंत वनडे वर्ल्ड कप में 2019 में मैनचेस्टर में हुई थी। तब टीम इंडिया को 89 रन से जीत मिली थी। मैच में रोहित शर्मा ने बेहतरीन 140 तो विराट कोहली ने 77 रन बनाए थे।

इसके अलावा भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 1992 में 43 रन से, 1996 में 39 रन से, 1999 में 47 रन से, 2003 में 6 विकेट से, 2011 में 29 रन से और 2015 में 76 रन से शिकस्त दी थी। ऐसे में बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम को इस बार भी टीम इंडिया से पार पाना आसान नहीं रहने वाला। घर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड और भी बेहतरीन है।

Must Read

Latest News

देश के शीर्ष नेताओ मे धामी का नाम सुखद, भाजपा के विकास के दावों पर मुहर- चौहान

देहरादून। भाजपा ने देश के प्रभावशाली लोगों की सूची मे उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम उभरकर सामने आने को सुखद बताया और

अनुपयोगी घाटियां व जमीनों में उगायी जाएगी मंडुआ, झंगोरा एवं चौलाई

देहरादून।  मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने मंडुआ, झंगोरा व चौलाई का उत्पादन बढ़ाने तथा सप्लाई चेन को बेहतर करने के सम्बन्ध में गुरूवार को

रायपुर : मुख्यमंत्री से रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से आज यहाँ राज्य अतिथि गृह पहुना में रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने