Thelokjan

site logo

राजस्थान में BJP-CONGRESS पर केजरीवाल का वार, कहा – “अनपढ़ चला रहे देश”

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी चुनाव प्रचार में उतर चुकी है. 18 जून को श्रीगंगानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने गहलोत सरकार को जमकर घेरा और बीजेपी पर भी निशाना साधा.

काम करने वालों को होर्डिंग्स की जरूरत नहीं पड़ती – केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि इस रैली मैदान के चारों तरफ सीएम अशोक गहलोत ने अपने होर्डिंग्स लगवा रखे हैं, अगर 5 साल काम कर लेते तो ये हरकत नहीं करनी पड़ती. इतनी बड़ी जनसभा यहां नहीं हुई. कुछ लोग यहां आ गए थे और कुर्सियां फेंक रहे थे. ये डरपोक की हरकत है. पांच साल काम नहीं किया. इसलिए गहलोत साहब को हमारी रैली खराब करने की जरूरत पड़ रही है.

केजरीवाल ने कहा कि गहलोत साहब आजकल हर दिन एक नया झुनझुना दे रहे हैं. मैं एक छोटा आदमी हूं, भगवंत मान एक मास्टर के बेटे हैं. हमें राजनीति करना, दूसरों की रैलियां खराब करना नहीं आता है. हमें काम करना आता है, हमारा काम बोलता है.

नए राजस्थान का है सपना
केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारी पंजाब सरकार के एक साल के काम की चर्चा अभी से चारों तरफ होने लगी है. आज हम नए राजस्थान का सपना लेकर आए हैं. कांग्रेस ने यहां 50 साल और बीजेपी ने 18 साल राज किया. दोनों ने मिलकर चूसा. आठ करोड़ राजस्थान वालों के साथ मिलकर हम एक नया राजस्थान बनाएंगे.

रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा
“मैं आज कह रहा हूं कि हमें वोट दो, हम स्कूल बनाएंगे, बच्चों को डॉक्टर इंजीनियर बनाएंगे. राजस्थान में आज रजिस्टर्ड बेरोजगार युवा 18,500 हैं. अशोक गहलोत क्या कर रहे हैं? मैंने दिल्ली में 12 लाख युवाओं को रोजगारा दिया है. भगवंत मान 3 लाख युवाओं को रोजगार देने जा रहे हैं.”

केजरीवाल ने आगे कहा – “हम दिल्ली में सबको मुफ्त इलाज दे रहे हैं. गहलोत साहब ने बीमा शुरू किया, वो कब मिलेगा? जब अस्पताल में एडमिट होंगे तब. भगवान न करें बहुत गंभीर बीमारी के बाद ही एडमिट होना पड़ता है. ऐसी बीमारी में तो यह बीमा काम नहीं आएगा. दिल्ली में सब इलाज मुफ्त है. मुझे वोट दो राजस्थान के गांव-गांव में मोहल्ला क्लिनिक खुलवा दूंगा. दिल्ली में किया है, पंजाब में कर रहे हैं, अगला नंबर राजस्थान का है.”

“गहलोत-वसुंधरा भाई-बहन”
सीएम केजरीवाल ने गहलोत और वसुंधरा को भाई-बहन बताते हुए कहा कि अगर भाई बहन की राजनीति करानी हो तो इन्हें वोट दे देना. यहां आज पेपर लीक हो रहा है, पेपर बिक रहे हैं. दिल्ली में एक पेपर लीक नहीं हुआ. पंजाब में नहीं हुआ. यहां दिल्ली की देखा देखी इन्होंने 100 यूनिट बिजली मुफ्त की है, लेकिन बिजली आती नहीं है.

दिल्ली और पंजाब में बिजली आती है और अब इसलिए किया, क्योंकि चुनाव है. चुनाव खत्म होगा तो कह देंगे पैसा नहीं है और खत्म कर देंगे. आम आदमी पार्टी को वोट दो, बिजली 300 यूनिट मुफ्त मिलेगी.

केजरीवाल ने आगे कहा कि… “हम 140 करोड़ लोग मिलकर इस देश को नंबर वन बनाएंगे. मेरे पास प्लान है, पढ़ा लिखा हूं, आईआरएस हूं, इसीलिए ये मुझसे चिढ़ते हैं. मैं दस साल में इस देश को विकसित बना सकता हूं. हमने पंजाब और दिल्ली वालों का दिल जीता है. हमें वहां पचास साल कोई हरा नहीं सकता. हमें राजस्थान में जीताकर देखो, वसुंधरा को भी भूल जाओगे और गहलोत को भी.”

उन्होंने कहा कि, अनपढ़ और फर्जी डिग्री वालों को वोट ना दें. आज केंद्र में अनपढ़ लोग सरकार चला रहे हैं और उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

Must Read

Latest News

रायपुर : मुख्यमंत्री से रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से आज यहाँ राज्य अतिथि गृह पहुना में रायपुर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने

मुख्यमंत्री ने कृषि विभाग में सहायक लेखाकार के पद पर चयनित 67 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, बोल- उत्तराखंड को बनाएं सर्वश्रेष्ठ राज्य

 उत्तराखंड। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग