Thelokjan

site logo

बहराइच : प्रेमी संग सात फेरे लेकर रुबीना खान बनीं रूबी अवस्थी, मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदू धर्म

उत्तर प्रदेश | यूपी के बहराइच में हुई एक शादी इन दिनों चर्चा का विषय बानी हुई है। यहाँ एक युवती ने अपने प्रेम की खातिर मजहब की दीवार तोड़ दी। मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन करते हुए रुबीना बेगम से अपना नाम रूबी अवस्थी रख लिया। कनैय्या लाल अवस्थी का बेटा शेष कुमार अवस्थी मुस्लिम समाज की लड़की रुबीना से प्रेम करता था। दोनों ने मुंबई ले जाकर मंदिर में शादी कर ली। जिससे रुबीना अब रूबी अवस्थी बन गई हैं, लेकिन यह बात रुबीना के पिता को रास नहीं आई लिहाज़ा उन्होंने पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दिया था।

मामला देहात कोतवाली के शिवपुरा गांव का है। जहां से कल्लन की बेटी रुबीना अचानक गायब हो जाती है, जिसकी प्राथमिकी 30 अप्रैल को दर्ज कराई जाती है। थाने में दर्ज एफआईआर के अंतर्गत देहात पुलिस रुबीना को मुंबई से बरामद कर बहराइच ले आती है। फिर उसका मेडिकल और 164 का बयान दर्ज कराया जाता है। अपने बयान में रुबीना उर्फ रूबी अवस्थी अपने को बालिग बताते हुए शेष कुमार अवस्थी के साथ रहने की इच्छा जाहिर करती है। वह यह भी बताती है कि उसने शेष कुमार अवस्थी से शादी कर ली है।

रुबीना के बयान और उसके शैक्षणिक दस्तावेज को देखते हुए प्रभारी सीजेएम ने आदेश किया कि रुबीना को स्वतंत्र किया जाता है। वह अपनी मर्जी के अनुसार जहां जाना चाहे जा सकती है। साथ ही कोर्ट ने संबंधित प्रकरण के विवेचक अनुराग प्रताप सिंह को आदेशित किया कि वह जहां जाना चाहे उसे पूर्ण सुरक्षा के साथ सुरक्षित पहुंचाया जाए।

इस आदेश के बाद शेष कुमार अवस्थी का पूरा परिवार रूबी को बहू के रूप में पाकर बहुत खुश है। इस मौके पर लड़के के पिता कन्हैय्या लाल अवस्थी ने कहा कि वो इस विवाह से बहुत प्रसन्न हैं और मुसलमान समुदाय की बिटिया को दिल से अपनाते हुए घर की बहू के रूप में स्वीकार कर लिया है।

 

 

 

Must Read

Latest News

परिवार की पांचों सीट हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता : योगी आदित्यनाथ

लखीमपुर खीरी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी

वेडिंग डेस्टिनेशन से जुड़े सुझाव पर अमल किया जायेगा- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैम्प कार्यालय सभागार में डेस्टिनेशन वेडिंग पर उत्तरी भारत के प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ वर्चुअल